देखिए, बाइक वाले सिपाही से लोगों ने पूछा- तुम्हारा हेलमेट कहां है? इसके बाद जो हुआ

नए ट्रैफिक रूल्स के तहत बढ़े जुर्माने का गुजरात में विरोध हो रहा है। यहां अभी नए ट्रैफिक रूल्स लागू नहीं हुए हैं, राज्य सरकार अगले सप्ताह लागू करेगी। मगर, इससे पहले यहां पुलिस द्वारा खूब चालान काटे जा रहे हैं। जबकि कई पुलिसकर्मी बिना हेलमेट के घूमते दिख जाते हैं। दोहरे मापदंडों से आमजन गुस्से में हैं। बीते रोज एक पुलिसकर्मी जब बिना हेलमेट के बाइक चलाते हुए अहमदाबाद में दिखा तो लोग उससे सवाल करने लगे। 
loading...
एक ने पुलिसकर्मी से पूछा तुम्हारा हेलमेट कहां है? इस पर पुलिसकर्मी ने जवाब देना चाहा। मगर तभी उसने देखा कि लोग वीडियो रिकॉर्डिंग कर रहे हैं तो वह वहां से भाग निकला। उसने अपनी बाइक को विपरीत दिशा में दौड़ा दिया। अब इस घटना का वीडियो सोशल साइट्स पर खूब देखा जा रहा है। वीडियो में आप देख सकते हैं कि वह हेलमेट की पूछे जाने पर कैसे भागा। यह घटना अहमदाबाद की है। स्थानीय लोगों का कहना है कि पुलिस आमजन पर टूट पड़ती है, लेकिन सिपाही खुद कानून तोड़ते हैं तो कोई नहीं सुनता। यहां पहले भी पुलिसकर्मी के ऐसे ही वीडियो और फोटो सामने आते रहे हैं।

हाल ही में डीजीपी ने भी पुलिसकर्मीयों को हेलमेट पहनने की हिदायत दी थी। साथ ही यह भी कहा गया था कि ट्रैफिक रूल्स तोड़ने पर पुलिसकर्मियों से दोगुना जुर्माना वसूला जाएगा। यानी, आमजन के लिए जितना है, उससे दोगुनी राशि का चालान। बहरहाल, पुलिसकर्मी के भागे जाने का वीडियो चर्चा में है।