उन्नाव में कन्या भोज के दौरान आग लगने से एक कन्या की मौत, दशहरा के समय अपशकुन

उन्नाव में एक किराना की दुकान में रखा पेट्रोल सोमवार को एक बच्ची के लिए काल बन गया जबकि तीन झुलस गई हैं। माखी थाना क्षेत्र के निस्पंसरी गांव में एक किराना व्यापारी ने सोमवार को अपने घर में महानवमी पर कन्या भोज का आयोजन किया था। किराना की दुकान में पेट्रोल-डीजल बेचा जा रहा था। हवन-पूजन के दौरान वहां रखे पेट्रोल ने आग पकड़ ली। आग की चपेट में आने से एक बच्ची की मौत हो गई। 
loading...
उन्नाव में सोमवार को किराना दुकान में आयोजित कन्या भोज कार्यक्रम में शामिल होने आई कन्या की आग से जलकर मौत हो गई। दुकान में हवन पूजन के दौरान वहां रखे पेट्रोल ने आग पकड़ ली और भयावह हो गई। जिससे वहां पर काफी अफरा-तफरी मच गई। आनन-फानन सभी को बाहर निकाला गया। इस दौरान एक बच्ची अंदर ही रह गई। जिससे उसकी मौत हो गई। वहीं कुछ बच्चियां झुलस गई हैं। बच्चियों को इलाज के लिए सीएचसी माखी में भर्ती कराया गया है।
लाला की सात वर्षीय पुत्री पूजा सुबह गांव के ही सुनील कुशवाहा की किराने की दुकान में आयोजित कन्या भोज में शामिल होने गई थी। भोज शुरू होने से पहले पूजन के दौरान दुकान में रखे पेट्रोल ने आग पकड़ ली। आग की लपटें निकलते ही अन्य बच्चिया तो निकल गईं, लेकिन पूजा उनके बीच फंस गई जिससे उसकी झुलसने से मौके पर ही मौत हो गई।
माखी थाना क्षेत्र के गांव पूरा निस्पंसरी गांव के लाला की सात वर्षीय पुत्री पूजा सुबह गांव के ही सुनील पुत्र रामप्रताप कुशवाहा की किराने की दुकान में आयोजित कन्या भोज में शामिल होने गई थी। भोज शुरू होने से पहले पूजन के दौरान दुकान में रखे पेट्रोल ने आग पकड़ ली। आग की लपटें निकलते ही अन्य बच्चिया तो निकल गईं लेकिन पूजा उनके बीच फंस गई, जिससे उसकी झुलसने से मौके पर ही मौत हो गई।
सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजकर मामले की जांच शुरू कर दी है। इस दौरान बच्ची के घर का माहौल बेहद गमगीन है। मां उस क्षण को कोस रही है जब सुबह बेटी को तैयार कर भोज पर भेजा था। घटना के बाद पूरे गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है।