रात में पकड़े गए तो भीड़ ने जबरन करा दिया दोनों की शादी, लड़की की अगले महीने थी शादी

loading...
नालंदा में एक बार फिर से समाज के ठेकेदारों ने वह कर दिया जो शायद दो नाबालिग जिंदगियों को बर्बाद भी कर सकता है। लहेरी थाना क्षेत्र इलाके के मथुरिया मोहल्ला में देर रात एक प्रेमी जोड़ों को पकड़कर स्थानीय लोगों ने जबरन शादी करा दी। जबकि दोनों नाबालिग भीड़तंत्र के सामने गिड़गिड़ाते रहे हैं। दोनों यही कह रहे थे कि हम दोनों की आगामी महीने में शादी होने वाली है।
लेकिन इन प्रेमी जोड़ों की कोई भी दलील क्रूर भीड़तंत्र के ऊपर नहीं चली और जबरन मारपीट कर और धमकी देकर दोनों की जबरदस्ती पास के ही मंदिर में शादी रचा दी। या फिर यह भी कहा जा सकता है कि सरेआम दोनों की इज्जत को दांव पर लगा दिया गया। यह वाक्या काफी देर तक चलता रहा लेकिन पुलिस को इसकी भनक सब कुछ खत्म होने के बाद ही लगी है, ऐसा हो भी ना क्यों क्योंकि नालंदा पुलिस सदैव तत्पर जो रहती है। दोनों की जबरन शादी रचाने के बाद दोनों प्रेमी जोड़े काफी गुस्से में दिखे हैं लेकिन उनका या गुस्सा भीड़तंत्र के सामने नहीं चला। 
दोनों ने यह भी कहा कि आप लोग के द्वारा हमारी जिंदगी को बर्बाद कर दिया गया। इसका हर्जाना भी आप लोगों को ही भुगतना पड़ेगा। अगर इस जबरन शादी के बाद प्रेमी जोड़ों में से कोई भी अगर कोई गलत कदम उठाता है तो इसका जिम्मेदार कौन होगा? फिलहाल पुलिस दोनों को अपने साथ ले गई है और दोनों को उनके परिजनों के हवाले भी कर दिया गया है। सबसे बड़ी बात है या वाक्य थाने से महज कुछ ही दूरी पर चलता रहा लेकिन इसकी भनक इसको समाप्त होने के बाद ही लगती है।