लड़कियों के जैसा खूबसूरत था इसलिए गया था लड़की बनने लेकिन डॉक्टरों ने किया ऐसा काम की हो गई मौत

रायपुर के सरकारी सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल के डॉक्टरों की बड़ी लापवारही के चलते एक ट्रांसजेंडर की मौत हो गई। लड़की बनने की चाहत में ट्रांसजेंडर ने ऑपरेशन करवाय था, लेकिन इंफेक्शन होने की वजह से उसकी मौत हो गई। परिजनों का आरोप है कि डॉक्टरों ने ऑपरेशन में लापरवाही बरती जिसकी वजह से मरीज की तबीयत खराब होती चली गई। आखिरकार जानलेवा दर्द होने के बाद उसकी मौत हो गई। मौत से अस्पताल में हड़कंप मच गया।
loading...
मिली जानकारी के अनुसार बिलासपुर की रहने वाली माया नारायण का शहर के सरकारी सुपर स्पेशिलिटी डीकेएस अस्पताल में जेंडर परिवर्तन करा रही थी। पहला ऑपरेशन होने के बाद रूटीन जांच के लिए यहां लाया गया था। इसी बीच उसे तकलीफ बढऩे लगी। उसे आईसीयू में ले जाया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया। ऐसा बताया जा रहा है कि आयुष्मान योजना के तहत फ्री में ऑपरेशन होना था, लेकिन दवा और अन्य शुल्क वसूल रहे थे। इस दौरान डॉक्टर मरीज के उपचार को लेकर लगातार लापरवाही करते रहे।

ऐसे हुई मौत
परिजनों ने बताया कि माया का जेंडर चेंज के लिए ऑपरेशन हुआ था। उसे रूटीन जांच के लिए अस्पताल लाए थे। इसके बाद 6 अक्टूबर को उसका एक अन्य ऑपरेशन होना था, जिसमें यूरिन नली को निकाल कर उसे सिस्टमेटिक करना था, लेकिन डॉक्टरों ने लगातार लापरवाही बरती। इस वजह से मरीज की अतड़ी में इंफेक्शन के चलते पानी भर गया। उसका यूरिन भी कई घंटों से पास नहीं हो रहा था। इस दौरान मरीज जानलेवा दर्द सहती रही और आखिरकार उसकी मौत हो गई।

मौत से मचा हड़कंप

डॉक्टरों की लापरवाही की शिकायत सामने आने से अस्पताल परिसर में हड़कंप मच गया। डॉक्टरों पर सवाल उठ रहे हैं कि मरीज की ऑपरेशन के बाद इस तरह की लापरवाही कैसे हो गई। ट्रांसजेंडर सरकारी योजनाओं को फायदा लेकर अपना इलाज करवा रही थी।