घर से निकलते ही इस शख्स पर हमला कर देतें हैं कौए, जानिए इसके पीछे की अजीब वजह

मध्‍य प्रदेश के शिवपुरी जिले के सुमेला गांव के निवासी शिवा केवट वह पिछ ले तीन वर्षों से अजीबो-गरीब समस्‍या से ग्रस्‍त हैं। हर बार जब भी वह घर से बाहर निकलते हैं तो उनकी हैरान-परेशान निगाहें आसमान की ओर ही रहती हैं। उन्‍हें डर रहता है उस आफत का जो उनका पीछा ही नहीं छोड़ रही है। 
loading...
शिवा की आफत उसके दोस्त, दुश्मन या परिवार नहीं है, बल्कि वो कौ ये हैं। जैसे ही शिवा केवट अपने घर से बाहर निकलते हैं तो कौओं का झुंड उन्हें घेर लेता है और नुकीली चोंच से हमला कर देते हैं। यह हैरान करने वाली खबर है लेकिन सच है। अब सवाल ये है कि आखिर ऐसा क्या हुआ कि शिवा केवट के लिए कौए दुश्मन बन गए हैं।
शिवा केवट कहते हैं कि एक बार जाल में कोए को बच्चा फंस गया। उन्होंने कौए के बच्चे को बचाने की कोशिश की। लेकिन दुर्भाग्य से वो बच्चा उनकी हाथों में मर गया और यहीं से उनके दुर्दिन की शुरुआत हुई। वो जब अपने घर से बाहर निकलते हैं तो कौए का झुंड उन्हें घेर लेता है, वो कौओं से बचने की कोशिश करते हैं।लेकिन वो उनके सामने हमला झेलने के अलावा और कुछ भी रास्ता नहीं बचता है। 
शिवा केवट कहते हैं कि कौओं को लगने लगा कि लिए मौत के लिए वो जिम्मेदार हैं। लेकिन वो सोचते हैं कि कौए अगर बात कर पाते तो वो जरूर कहते कि उन्होंने बच्चे को बचाने की कोशिश की थी वो हत्यारे नहीं हैं। लेकिन दुख की बात ये है कि वो अपनी व्यथा कैसे कहें। कुछ शोधकर्ताओं का कहना है कि कौओं की याददाश्त बहुत तेज होती है। अगर कोई शख्स उन्हें नुकसान पहुंचाने की कोशिश करता है तो वो उसकी शक्ल को याद कर लेते हैं और मौका मिलने पर उसे परेशान करते रहते हैं।